पेरी, आयोवा (एपी) - पेरी, आयोवा में पुलिस का कहना है कि गुरुवार को शहर के हाई स्कूल में कई लोगों को गोली मार दी गई, जब छात्र अपने वार्षिक शीतकालीन अवकाश के बाद कक्षाओं में पहले दिन वापस आए। दो बंदूकधारियों को एम्बुलेंस द्वारा राज्य की राजधानी डेस मोइनेस में आयोवा मेथोडिस्ट मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जो पेरी से लगभग 40 मील (64 किलोमीटर) दक्षिण-पूर्व में है, लगभग 8,000 लोगों का समुदाय। डलास काउंटी के शेरिफ एडम इन्फैंट ने कहा कि गोलीबारी स्कूल शुरू होने से पहले हुई, इसलिए पेरी हाई स्कूल में कुछ छात्र और शिक्षक थे।

माहा-डेस मोइनेस कार्यालय से एफबीआई एजेंट आपराधिक जांच के आयोवा डिवीजन के नेतृत्व में जांच में मदद करने के लिए घटनास्थल पर थे।
 पेरी के मेयर डर्क कैवानुघ ने कहा, "चारों ओर बहुत सारी अटकलें चल रही हैं।" "हमारे पास अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि इसमें कौन शामिल था।" एरिका जोलिफ़ ने कहा कि उनकी बेटी, जो नौवीं कक्षा में पढ़ती है, ने सुबह 7:45 बजे स्कूल के मैदान से बाहर निकलने की सूचना दी। परेशान होकर, जोलिफ़ एक घंटे बाद भी अपने छठी कक्षा के छात्र आमिर की तलाश कर रही थी। जोलिफ़ ने कहा, "मैं बस यह जानना चाहता हूं कि वह सुरक्षित और ठीक है।" "वे मुझे कुछ नहीं बताएंगे।" 18 वर्षीय जैस्मिन ऑगस्टीन, गुरुवार की सुबह सब कुछ होने के तुरंत बाद हाई स्कूल में थी। उसने कहा कि वह हाई स्कूल में एक दोस्त और उसके भाई को छोड़ रही थी, जो लगभग एक मील (1.61 किलोमीटर) दूर शहर के प्राथमिक विद्यालय में जाता है। “मैं केसी के सुविधा स्टोर पर था और मैंने एक कार को तेजी से आते देखा। मुझे लगा कि यह बस किसी को खींच लिया गया है,'' उसने कहा। ऑगस्टीन ने कहा कि जब वह हाई स्कूल में आई, तो किसी ने उसे बताया कि वहाँ एक सक्रिय शूटर था "और फिर हम जल्दी से वहाँ से चले गए।" ऑगस्टीन ने कहा, "उसके बाद, बहुत सारे पुलिस वाले आए," जिसकी बहन हाई स्कूल में पढ़ती है, लेकिन जो हुआ उसके करीब नहीं थी। इसके बाद जैस्मीन और उसके पिता ने उसकी बहन को शस्त्रागार से उठाया।