Pubg mobile |
नए गेम में एक वर्चुअल सिम्युलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड सेटिंग, नए किरदारों के कपड़े और लाल के बजाय हरे हिट इफेक्ट शामिल होगा। गेम में युवा खिलाड़ियों के लिए खेल के समय को सीमित करने के लिए भी एक फीचर जोड़ा जाएगा।
ख़ास बातें
- PUBG Mobile को खास भारत के लिए विकसित किया जा रहा है
- गेम का नाम PUBG Mobile India होगा
- कई बदलावों के साथ आएगा नया गेम
PUBG Mobile डेवलपर्स ने घोषणा की है कि वे भारतीय प्लेयर्स के लिए PUBG Mobile India नाम का एक नया गेम लॉन्च करेंगे। पबजी मोबाइल को भारत सरकार द्वारा सितंबर में प्रतिबंधित कर दिया गया था और उसी समय PUBG Corporation ने घोषणा की थी कि वह पबजी मोबाइल फ्रेंचाइज़ी को भारत में शेन्ज़ेन स्थित टेनसेंट गेम्स से वापस ले लेगी। बता दें कि गेम कंपनी ने घोषणा की थी कि 30 अक्टूबर से भारत में गेम की पहुंच प्लेयर्स के लिए बंद कर दी जाएगी, लेकिन फिर भी गेम अभी तक कई लोगों द्वारा एक्सेस किया जा सकता है, जिन्होंने इसे अपने Android और iOS डिवाइस पर इंस्टॉल किया हुआ है।
PUBG Corporation ने घोषणा की है कि कंपनी PUBG Mobile India नाम का एक नया गेम लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे "विशेष रूप से भारतीय बाज़ार के लिए बनाया गया है।" नया गेम प्लेयर्स के लिए डेटा सुरक्षा को आश्वस्त करेगा और स्थानीय नियमों का पालन करेगा। पबजी कॉर्पोरेशन का यह भी कहना है कि स्टोरेज सिस्टम पर नियमित ऑडिट और वेरिफिकेशन्स होंगे, जो यह सुनिश्चित करेगा कि भारतीय प्लेयर्स की व्यक्तिगत जानकारी सुरक्षित रहे।
डेवलपर्स ने यह भी साझा किया है कि वे इन-गेम कंटेंट में सुधार करेंगे और इसे "स्थानीय आवश्यकताओं" के मुताबिक अनुकूलित करेंगे। इन बदलावों में एक वर्चुअल सिम्युलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड सेटिंग, नए किरदारों के कपड़े और लाल के बजाय हरे हिट इफेक्ट शामिल हैं। यह युवा खिलाड़ियों के लिए खेल के समय को सीमित करने के लिए भी एक फीचर जोड़ेगा।
इसके अलावा, PUBG Corporation एक स्थानीय कार्यालय स्थापित करने की योजना बना रही है, जहां वह खिलाड़ियों के साथ संचार और सेवाओं को बढ़ाने के लिए 100 से अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करेगी। इतना ही नहीं, पबजी कॉर्पोरेशन और मूल कंपनी Krafton भारत में "स्थानीय वीडियो गेम, ई-स्पोर्ट्स, मनोरंजन और आईटी उद्योगों" को बढ़ावा देने के लिए 100 मिलियन डॉलर यानी लगभग 7.4 अरब रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है।
डेवलपर्स ने यह भी साझा किया है कि वे इन-गेम कंटेंट में सुधार करेंगे और इसे "स्थानीय आवश्यकताओं" के मुताबिक अनुकूलित करेंगे। इन बदलावों में एक वर्चुअल सिम्युलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड सेटिंग, नए किरदारों के कपड़े और लाल के बजाय हरे हिट इफेक्ट शामिल हैं। यह युवा खिलाड़ियों के लिए खेल के समय को सीमित करने के लिए भी एक फीचर जोड़ेगा।
इसके अलावा, PUBG Corporation एक स्थानीय कार्यालय स्थापित करने की योजना बना रही है, जहां वह खिलाड़ियों के साथ संचार और सेवाओं को बढ़ाने के लिए 100 से अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करेगी। इतना ही नहीं, पबजी कॉर्पोरेशन और मूल कंपनी Krafton भारत में "स्थानीय वीडियो गेम, ई-स्पोर्ट्स, मनोरंजन और आईटी उद्योगों" को बढ़ावा देने के लिए 100 मिलियन डॉलर यानी लगभग 7.4 अरब रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है।
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Akaakashjatav8566@gmail.
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