राजस्थान में इस दिन होगा नए मंत्रियों की शपथ ग्रहण, हर जिले को साधेगी BJP, अंतिम दौर में इन नामों पर मंथन


Video  







संभावित कैबिनेट मंत्री के नाम 
भाजपा में जोराराम कुमावत इस बार कुमावत समाज से अकेले विधायक हैं. ये पाली जिले की सुमेरपुर विधान सभा सीट से विधायक है. कोटा की रामगंजमंडी से मदन दिलावर विधायक हैं. कई बार पहले भी मंत्री रह चुके हैं. जालोर से कई बार के विधायक जोगेश्वर गर्ग को अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी दिए जाने की तैयारी है. झाबर सिंह खर्रा सीकर की श्रीमाधोपुर विधान सभा सीट से विधायक हैं. इन्हें मजबूत माना जा रहा है. 

भरतपुर जिले की नगर विधान सभा सीट से जवाहर सिंह बेडम को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. लोहावट से विधायक और पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर और लालसोट से विधायक रामबिलास मीणा डूंगरपुर, तिजारा से विधायक बाबा बालक नाथ को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. महिला कोटे में अनीता भदेल का नाम शामिल हो सकता है. बांरा जिले से विधायक ललित मीणा और बीकानेर जिले से विधायक सुमित गोदारा को जगह मिल सकती है. 




संभावित राज्य मंत्री के नाम 
राजसमंद की विधायक दीप्ति माहेश्वरी और नागौर जिले की डेगाना से चुनाव जीतने वाले अजय सिंह किलक को राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाया जा सकता है. नागौर में एक बड़ा संदेश देने की तैयारी है. गंगानगर विधान सभा सीट से भाजपा विधायक जयदीप बिहानी, हनुमानगढ़ जिले की भादरा सीट से संजीव बेनीवाल, कोटपूतली से विधायक बने हंसराज पटेल, बांदीकुई से विधान सभा सीट का चुनाव जीतने वाले भागचंद टांकडा और नवनिर्मित केकड़ी जिले से चुनाव जीतने वाले शत्रुघन गौतम को राज्यमंत्री बनाया जा सकता है. इन सभी नामों को अलग -अलग जिलों से अलग-अलग जातियों को साधने के लिए मंत्रिमंडल में जगह दिए जाने की तैयारी है.